उत्तराखंड: जानवरों की चर्बी से हूबहू वनस्पति घी बनाने वाले गिरोह का उधमसिंह नगर में किच्छा के थाना पुलभट्टा पुलिस ने भंडाफोड़ किया है।

पुलिस ने 205 कनस्तर चर्बी से बना नकली वनस्पति घी के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपी एक हजार रुपए कनस्तर फेक्ट्री में बेचा करते थे। 205 कनस्तर नकली वनस्पति घी को बाजार में खपाने की फिराक में पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

पुलभट्टा थाना पुलिस ने जानवरों चर्बी से हू बहू देशी घी बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। थाना पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से एक पिकप से 205 कनिस्तर चर्बी से तैयार देशी घी बरामद किया है।

आरोपी माल को फेक्ट्रियो और बाजार में खपाते थे। एसएसपी मंजू नाथ टीसी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया की कल टीम को सूचना मिली थी की सिरौलीकल क्षेत्र में एक गोदाम में जानवरो की चर्बी से देशी घी बनाने का काम किया जा रहा है। जिस पर टीम द्वारा छापेमारी की गई तो चार आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया गया। साथ ही एक पिकप में रखे 205 कनिस्तर जिसमे देशी घी नूमा पदार्थ भरा हुआ था।

पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम इकबाल साबिर निवासी किच्छा, नईम कुरैशी निवासी किच्छा, यासीन मलिक,मो0 आलम निवासी भोजीपुरा मुरादाबाद बताया।

गिरोह का सरगना इकबाल साबिर ने बताया कि, वह लोग दरऊ, कल्याणपुर, टांडा, चारबीघा और शिरौलीकला क्षेत्र से जानवरो की चर्बी ला कर उसमे केमिकल मिला कर उबाल कर दानेदार बनाया जाता है। जिसके बाद उक्त चर्बी को फेक्ट्रियों में एक हजार रुपए कनिस्तर बेचते थे।

इसके अलावा उक्त माल को वह बाजार में खपाने की फिराक में थे। बरामद माल का खाद्य विभाग से सेंपल भरा कर FSL लैब जांच के लिए भेजा गया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया