एनटीन्यूज़: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण में आई कमी के बाद अब ऑफलाइन पठन-पाठन के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। वहीं अब 1 अक्टूबर से स्कूल खोले जाने के समय में भी परिवर्तन होने जा रहा है।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं, आदेश में कहा गया है कि सभी विद्यालयों का संचालन ग्रीष्मकाल में 1अप्रैल से 30 सितंबर तक प्रात: 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक तथा शीतकालीन में 1 अक्टूबर से 31 मार्च तक प्रात: 9:30 बजे से 3:30 बजे तक निर्धारित किया गया है।

अत: 1 अक्टूबर 2021 से समस्त माध्यमिक विद्यालयों का संचालन शीतकाल के समयानुसार शिक्षण संस्थानों के लिए शासन द्वारा जारी की गई कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए किया जाएगा।

वहीं हरिद्वार जनपद के लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी हरिद्वार विद्या शंकर चतुर्वेदी ने अलग से आदेश जारी करते हुए कहा है कि विद्यालयों के संचालन के संबंध में शिक्षक संगठनों द्वारा की गई वार्ता एवं उनके अनुरोध पर जनपद के समस्त माध्यमिक एवं प्रारंभिक विद्यालयों का समय 16 अक्टूबर 2021 से शीतकालीन किए जाने का निर्णय लिया गया है। अत: 16 अक्टूबर 2021 से अनिवार्यतः जनपद के समस्त माध्यमिक/बेसिक विद्यालय शीतकालीन समयानुसार संचालित किए जाएंगे।