उत्तराखंड में युवाओं और उन लोगों के लिए खुशखबरी है। 42 साल की उम्र पार कर चुके हैं। समूह ग के रिक्त 423 पदों के लिए मंगलवार से आवेदन शुरू हो गए हैं। किसी भी पद के लिए अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। उत्तराखंड सरकार ने 31 मार्च 2022 तक सभी परीक्षाओं के लिए आवेदन शुल्क माफ किया हुआ है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने बीते शुक्रवार को रिक्त पदों के लिए भर्ती विज्ञप्ति जारी की थी।

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि कृषि विभाग में सहायक कृषि अधिकारी वर्ग-तीन के 188 पद, डेरी विकास विभाग में वरिष्ठ दुग्ध निरीक्षक के तीन, उद्यान विभाग में औद्यानिक विकास शाखा वर्ग-तीन (पर्यवेक्षक) के 181 पद, उद्यान विकास शाखा वर्ग दो के 26, अन्य संकायों के 20 पदों के अतिरिक्त पशुपालन विभाग में चारा सहायक के पांच पदों पर अभ्यर्थियों ने आनलाइन आवेदन करने शुरू कर दिए हैं।

राज्य सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण काल के कारण अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु वर्ग में एक वर्ष की छूट दी गई है। किसी भी आवेदन पत्र भरने से पूर्व अपना वन टाइम रजिस्ट्रेशन (One Time Registration) भरना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 18 नवंबर निर्धारित है। अभ्यर्थी आवेदन आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर कर सकते हैं।की थी।