संजीव शर्मा एनटीन्यूज़, हरिद्वार : हरिद्वार नगर निगम द्वारा हाल ही में हुई बैठक में होटल व्यवसाय , रेहड़ी पटरी, ढावे वालों पर अंधाधुंध टैक्स बढ़ोतरी के विरुद्ध अम्बरीष कुमार विचार मंच की मायापुर में बैठक हुई । बैठक में पार्षद राजीव भार्गव व पार्षद अनुज सिंह ने कहा कि निगम के बैठक में होटल व्यवसाय पर स्वच्छता टैक्स में अंधाधुंध बढ़ोतरी , ढाबे वाले, रेहड़ी पटरी वालों पर अंधाधुंध टैक्स बढ़ोतरी का उन्होंने विरोध किया और कहा कि करोना काल में होटल, ढाबे, छोटे दुकानदारों, रेहड़ी पटरी वालों पर भयंकर मार पड़ी पयर्टकों के हरिद्वार ना आने के कारण व्यवसाय ठप्प था इसलिए ये 4 गुना टैक्स बढ़ोतरी अनुचित है परन्तु बीजेपी के सभासदो का तर्क था कि सरकार ने पयर्टकों को हरिद्वार आने की अनुमति दे दी है इसलिए होटल सारे भरें हुए है ढावे वालों, रेहड़ी पटरी वालों , छोटे दुकानदारों को भी भारी व्यवसाय मिलना शुरू हो गया है .

ऐसे स्वच्छता टैक्स में 4 गुना बढ़ोत्तरी उचित है निगम में भाजपा पार्षदों का बहुमत होने के कारण प्रस्ताव आसानी से पारित हो गया। मंच के अध्यक्ष मुरली मनोहर ने कहा कि निगम कोरोना काल से पिडित होटल व्यवसायियों, ढाबे वालों, रेहड़ी पटरी वालों और छोटे दुकानदारों पर टैक्स बढ़ोतरी के नाम पर जुल्म करने जा रहा है जिसे ये मंच कदापि बर्दाश्त नहीं करेगा । उन्होंने कहा कि हरिद्वार में पिछले डेढ़ साल से व्यवसाय ठप्प है दुकानदार , व्यापारी बैंक की किश्तें नहीं दे पा रहे है ऐसी स्थिति में 4 गुना टैक्स बढ़ोतरी नाकाबिल बर्दाश्त है जिसका हम विरोध करते है और निगम से मांग करते हैं कि इसे तत्काल वापस लिया जाए अन्यथा मंच धरना प्रदर्शन हर आन्दोलन करने को कटिबद्ध है.

पूर्व पार्षद अमन गर्ग व पार्षद इसरार सलमानी ने कहा कि व्यापारियों की कमर वैसे ही टूटी हुई है ऐसे में निगम का स्वच्छता टैक्स में 4 गुना बढ़ोत्तरी करने का हर प्रकार से विरोध किया जायेगा।‌ धर्मपाल ठेकेदार वह युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वरूण वालियान ने कहा कि भाजपा के पार्षद मोदी जी के नीतियों का अनुसरण कर रहे है इसलिए ऐसे टैक्स थोप कर व्यापारियों की कमर तोड़ी जा रही है जिसे हमारा मंच कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। हम हर संधर्ष के लिए तैयार है।

सभा का संचालन देवाशीश भट्टाचार्य ने किया । सभा में पार्षद रियाज अंसारी, पार्षद तहसीन, पार्षद सादिक गाढ़ा, शहाबुद्दीन अंसारी, सोम त्यागी, अशोक गुप्ता, प्रदीप त्यागी, अंकित चौहान, राजन मेहता, नीरज मंगल, बलराम गिरी कड़क, सचिन कुमार, दीपक कोरी, सुनील कुमार, विवेक भूषण विकी संजय वाल्मीकि समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।