सुनील मिश्रा,हरिद्वार: हर की पैडी की प्रबंध कारिणी संस्था श्री गंगा सभा के प्रतिष्ठित चुनाव में तन्मय गुट ने बाजी मार ली है गंगा सभा चुनाव में तन्मय गुट के तीनों प्रत्याशियों अध्यक्ष पद के नितिन गौतम, महामंत्री पद के प्रत्याशी तन्मय वशिष्ठ एवं सभापति पद के उम्मीदवार कृष्ण कुमार ठेकेदार ने अपने विरोधी खेमो श्रीकांत गुट एवं श्री कुंज गुट को चुनाव में भारी मतों से हराकर गंगा सभा का चुनाव जीत लिया है।

ज्वालापुर के मालवीय धाम में हुए गंगा सभा के आयोजित चुनाव में चुनाव आयोग के अध्यक्ष अश्वनी जगता ने तन्मय गुट के तीनों प्रत्याशियों को सर्वाधिक मत मिलने पर देर शाम इसकी घोषणा की गंगा सभा के चुनाव की गिनती शाम 6:00 बजे शुरू हुई जिसमें 100 -100 मतों के आठ राउंड हुए जिन में सभापति पद पर कृष्ण कुमार ठेकेदार ने अपने प्रतिद्वंदी प्रदीप झा एवं अनिल कुमार कुएपाल को भारी मतों से हराकर बड़ी जीत हासिल की जिसमें कृष्ण कुमार ठेकेदार को सर्वाधिक 351 मत प्राप्त हुए।

प्रतिद्वंदी प्रदीप झा को 291 तो वही अनिल कुमार कुऐपवाल को 84 मत प्राप्त हुए जब की अध्यक्ष पद पर नितिन गौतम को 431 मत जबकि उनके प्रतिद्वंदी वीरेंद्र श्रीकुंज को 95 राम कुमार मिश्रा को 196 मत प्राप्त हुए इसके अलावा महामंत्री पद पर तन्मय वशिष्ठ को 400 मत उनके प्रतिद्वंदी श्रीकांत वशिष्ठ को 247 एवं आमेश शर्मा को 78 मत प्राप्त हुए।

आपको बता दें कि गंगा सभा के नवगठित प्रधान सभा के सदस्यों के कुल वोट 758 है जिसमें से कुल वोट 727 लोगों ने किया जबकि 31 मतों का प्रयोग नहीं हुआ वही 5 मत निरस्त हुए।

चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद तन्मय गुट के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई मौके पर सैकड़ों समर्थकों ने ढोल नगाड़े की थाप पर जमकर नृत्य किया एवं मौके पर पटाखे फोड़ते हुए वडी आतिशबाजी की ।