हरिद्वार: जंगल में मिली युवती की लाश के मामले में पुलिस ने 5 दिनों बाद खुलासा कर दिया। मामले में पुलिस ने मृतका के पति को गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

बताते चलें कि बीते 11 नवंबर को चण्डीदेवी पैदल मार्ग से सटे जंगल में करीब 30-32 वर्षीय अज्ञात महिला का शव बरामद हुआ। इस वक्त पुलिस को घटनास्थल से पुलिस को एक खून से सना चाकू व एक पैन के अलावा कोई अन्य साक्ष्य नहीं मिला था,जिससे पुलिस हत्यारे तक पहुंच पाती। लिहाजा महिला की पहचान करना व साक्ष्य जुटाना पुलिस के लिए एक कठिन चुनौती बन गया।

मृतका की पहचान व उसके हत्यारे की खोज के लिए एसएसपी ने कई टीमें गठित की। मामले के खुलासे मेे जुटी पुलिस ने करीब 800 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आखिरकार एक संदिग्ध युवक को चिन्हित किया जिसकी तलाश में पुलिस ने आसपास के थाना क्षेत्रों द्वारा कराए गए किरायेदारों के सत्यापन का सहारा लिया ।

पांच दिनों की भागदौड़ के बाद आखिरकार पुलिस के हाथ हत्यारोपी तक पहुंचे। आरोपी भी कोई और नहीं बल्कि मृतका का पति अजय पुत्र राजवीर निवासी सुंदरपुर थाना हजरतपुर, जिला बंदायु उत्तर प्रदेश निकला। जिसे पुलिस ने सिडकुल थाना क्षेत्र से बीते कल हिरासत में के लिया।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने मृतका से बदायूं ले जाकर शादी कर ली थी। लेकिन कुछ दिन बाद ही मनमुटाव के चलते मृतका रिश्तेदारी में जाने का बहाना बनाकर गायब हो गई। तभी से वह अपनी पत्नी को लगातार तलाश रहा था।

जब वह रोजगार के लिए वापस हरिद्वार आया तो उसके दोस्तों ने बताया कि उसकी पत्नी यहीं हरिद्वार में किसी लड़के के साथ रह रही है। जिसके बाद उसने अपनी पत्नी को तलाशकर पुनः साथ रहने के लिए मनाया और अपने साथ किराये के कमरे में ले गया। लेकिन मन मुटाव व झगड़े के बाद उसने अपनी पत्नी को रास्ते से हटाने का प्लान तैयार किया।

हत्यारोपी अजय ने पुलिस को बताया कि घटना के दिन वह उसे मन्दिर घुमाने के बहाने हरिद्वार लाया और जंगल के सुनसान इलाके में ले जाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और खुद ऑटो से सिडकुल स्थित अपने कमरे में आ गया और उसी दिन अपने गांव बंदायू चला गया। जहां से दिवाली के बाद कल वापस रोशनाबाद लौटा था।