आज दिनांक 13/9/2023 को प्राचार्य प्रोफेसर जी आर सेमवाल के दिशा निर्देशन में वाणिज्य एवं बी बी ए विभाग द्वारा नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिए अभिविन्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती मां की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर किया गया ।

मीडिया प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ दीप्ति बगवाड़ी  ने बताया कि कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रूप से वाणिज्य विभाग से डॉक्टर आर पी बडोनी एवं बी बी ए विभाग की विभाग प्रभारी श्रीमती भावना गर्ग द्वारा संपन्न किया गया।

मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित महाविद्यालय की मुख्यशास्ता डॉ राखी डिमरी द्वारा नव प्रवेशित छात्र छात्राओं को महाविद्यालय परिसर संबंधी जानकारी उपलब्ध कराई गई, जिसमें उन्होंने समस्त छात्र छात्राओं को माह में एक बार एन सी सी, एनएसएस व रोवर व रेंजर्स के स्वयंसेवियों के साथ प्रांगण एवं परिसर की स्वच्छता करने के बारे में समझाया, पौधारोपन व उनका रख रखाव सुनिश्चित करें, छात्र-छात्राएं कक्षाओं में गणवेश में उपस्थित हो, शिक्षणेत्तर गतिविधियों में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करें इत्यादि विचारों को छात्र-छात्राओं के समक्ष रखा। इसके पश्चात परीक्षा प्रभारी प्रोफेसर आर एस गंगवार ने नव प्रवेशार्थियों को परीक्षा संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी से अवगत कराया।

इसके पश्चात सीबीसीएस एवं एन ई पी 2020 से संबंधित समस्त महत्वपूर्ण जानकारी प्रोफेसर ए के अवस्थी द्वारा दी गई। डॉ बडोनी द्वारा वाणिज्य विभाग से संबंधित जानकारी, जिसमे विषय एवं इससे संबंधित अवसरों पर विस्तार से चर्चा की गई।

श्रीमती भावना द्वारा बी बी ए प्रोग्राम के बारे में छात्र-छात्राओं को महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई। कार्यक्रम का समापन महाविद्यालय के प्राचार्य द्वारा किया गया, जिसमें उन्होंने छात्र-छात्राओं को महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यान में रखना एवं अपने भविष्य निर्माण के लिए अनुशासन, कठिन परिश्रम एवं समर्पण के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।