राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में कैरियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसका विषय ‘पर्वतारोहण के क्षेत्र में रोजगार के अवसर’ था।

कार्यशाला के मुख्य वक्ता नेहरू पर्वतारोहण संस्थान(NIM) के वरिष्ठ प्रशिक्षक श्री दीप शाही ने छात्र-छात्राओं को पर्वतारोहण के क्षेत्र में विभिन्न रोजगार के अवसर के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफ़ेसर प्रभात द्विवेदी ने कहा कि छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के अतिरिक्त विशेषकर साहसिक खेलों में भी अपनी रुचि विकसित करनी चाहिए। उत्तराखंड राज्य में इस क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं।

कार्यक्रम का संचालन कैरियर काउंसलिंग समिति के सदस्य डॉ0आलोक बिजल्वाण ने कार्यशाला का संचालन किया।

डॉ0 अशोक अग्रवाल अग्रवाल ने नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। साथ ही डॉ0 विनीत कुमार ने छात्र-छात्राओं को पर्वतारोहण के क्षेत्र में अपने अनुभव के आधार पर इस क्षेत्र में जाने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर कैरियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल के संयोजक डॉ0दिनेश चंद्र पांडे ,सदस्य डॉ0 दीपक धर्मशक्तु, डॉ0 शैला जोशी, डॉ0बृजेश चौहान,  डॉ0 कृष्णा डबराल, डॉ0 खुशपाल ,डॉ 0 मोनिका असवाल, डॉ0 कुलदीप आदि उपस्थित रहे।