राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में स्वच्छता सप्ताह (12 जून से 18 जून 2023) के तहत क्षेत्रीय जनमानस को किया जागरूक। महाविद्यालय के रोवर रेंजर्स एवं एन एस एस के छात्र छात्राओं ने नगर पालिका परिसर,तहसील परिसर एवं सूलीठांग बाजार में स्वच्छता का संदेश देकर लोगों को जागरूक किया।छात्र-छात्राओं द्वारा महाविद्यालय परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गयागया।

तत्पश्चात रैली के माध्यम से तहसील परिसर, नगर पालिका परिसर होते हुए सूलीठांग बाजार में कूड़े का उचित निस्तारण, पॉलिथीन का प्रयोग बंद करने की अपील की गई साथ ही स्थानीय व्यापारियों के साथ वार्तालाप करते हुए यह संदेश दिया गया की प्रकृति को बचाना है तो हमें अपने पर्यावरण को संरक्षित करना होगा। छात्र- छात्राओं ने अपने नारों के माध्यम से संदेश देने का कार्य किया।

महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ विक्रम सिंह पंवार ने महाविद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं, प्राध्यापकों, कर्मचारियों एवं क्षेत्रीय जनमानस को स्वच्छता की शपथ दिलाई। एवं उन्होंने कहा कि यह हमारा परम कर्तव्य है कि हमें स्वयं स्वच्छता के प्रति सचेत और अधिक कार्य करने की आवश्यकता है।

रोवर- रेंजर प्रभारी डॉक्टर खुशपाल ने कहा आज मनुष्य प्रकृति से अपनी आवश्यकता से अधिक चीजों को प्राप्त कर रहा है, जिस कारण प्राकृतिक संतुलन बिगड़ रहा है हम स्वच्छता की ओर कोई ध्यान नहीं देते जिस कारण तमाम प्रकार की बीमारियां हमें घेर लेती है।

इस अवसर पर डॉक्टर आलोक बिजलवान, डॉ कुलदीप, श्री मोहनलाल शाह, श्री स्वर्ण सिंह गुलेरिया, धनराज बिष्ट,श्री रोशन जुयाल, जयप्रकाश भट्ट, सुनील गैरोला, अमीर सिंह, हिमानी, विजयलक्ष्मी, सुरेश रमोला आदि उपस्थित रहे।