डॉ संदीप भारद्वाज , नवल टाइम्स न्यूज़:  राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में मतदाता जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन प्राचार्या डॉ० अर्चना धपवाल की अध्यक्षता में की गयी।

डॉ० धपवाल ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदान के प्रति युवाओं को जागरूक होना मतदान सूची में अपना नाम दर्ज करना एवं अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होना आवश्यकीय है।

मंच का संचालन करते हुए एन०एस०एस० कार्यक्रम अधिकारी डॉ० दिनेश टम्टा ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत आम जनता है, जिसे मतदाता भी कहते है तथा प्रत्येक नागरिक को एक जागरूक मतदाता की तरह अपने मताधिकार का सही उपयोग करना चाहिए। ज्यादा से ज्यादा लोग मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करें जिससे यो अपने वोट के अधिकार से वंचित हो सके।

डॉ० सोनिया द्वारा युवाओं में जो मतदान को लेकर जागरूक की गयी है उस सोच को बदलने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला और बताया कि युवाओं को जागरूक करने के लिए कॉलेज, शैक्षणिक संस्थानों में तरह-तरह के कार्यक्रम किये जा रहे हैं जिससे वे मतदान के प्रति जागरूक नागरिक बन सके।

डॉ० लीना पुण्डीर छात्र/छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे अपने क्षेत्र के लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करें तथा चुनाव जैसे महापर्व का भागीदार बने। नमामि गंगे नोडल अधिकारी

डॉ० शीतल ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए देश के कोने कोने में एक बड़ा अभियान चला रखा है। संगोष्ठी में डॉ० रन्जू, डॉ० सृजना, डॉ० मनीषा, प्रियंका एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।