नवल टाइम्स न्यूज़: राजकीय महाविद्यालय पोखरी क़्वीली टिहरी गढ़वाल में नशा मुक्त उतराखंड -2025 के वृहद् जागरूकता अभियान के चलते महाविद्यालय के एंटीड्रग सेल के तत्वावधान में महाविद्यालय के समस्त बीए प्रथम सेमेस्टर के नवीन छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यमों द्वारा नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाने के लिए शपथ दिलाई गयी।

IMG-20230807-WA0003

कार्यक्रम का प्रारंभ महाविद्यालय की प्राचार्या महोदया डॉ० शशि बाला वर्मा के अभिभाषण से हुआ. सभी नवीन प्रवेशार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि महाविद्यालय की दिनचर्या और विद्यालय की दिनचर्या में पर्याप्त अंतर होता है।

अक्सर देखा गया है कि कॉलेज लाइफ की स्वतंत्रता बच्चों को कभी कभी गलत दिशा में जाने के लिए स्पेस प्रदान करती है. लेकिन आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि अपनी उर्जा को सृजनात्मक कार्यों में खर्च करेंगे, न कि बुराइयों में. विशेषकर स्वयं तो किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहना ही है बल्कि अपने आस पास भी नशा मुक्ति अभियान की सफलता के लिए सभी को जागरूक भी करते रहना है।

एंटी ड्रग सेल के नोडल अधिकारी डॉ० राम भरोसे द्वारा बच्चो को नशे से दूर रहने के बारे में बताया गया कि किस प्रकार नशे से बचा जा सकता है और कुदरत द्वारा प्रदत्त उपहार स्वरूप शरीर को हमेशा स्वस्थ और निरोगी बनाकर रखना है।

आज के इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के श्रीमती सरिता देवी, डॉ० मुकेश सेमवाल, डॉ० बंदना सेमवाल, डॉ० विवेकानंद भट्ट , डॉ० सुमिता पंवार, श्रीमती रचना राणा, श्रीमती रेखा नेगी, श्री अंकित कुमार, कु० अमिता, श्री नरेश रावत, श्री दीवान, श्रीमती सुनीता, श्री मूर्ति लाल आदि के साथ बीए प्रथम सेमेस्टर के छात्र-छात्राएं उपेन्द्र, अंजना, पूजा, अंजलि, काजल, पूजा, प्रियंका, मिनाक्षी, नेहा, कृष्णा, आदि बच्चे उपस्थित रहे।