राजकीय महाविद्यालय गढ़वाल में आज दिनाँक 21 जून 2023 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रातः 8.30 बजे योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत में प्रभारी प्राचार्य डॉ. बी. आर. भद्री जी ने बताया की भारत में ‘ योग ‘ भारतीय संस्कृति का एक अहम हिस्सा रहा है, इसके अतिरिक्त मानव स्वास्थ्य के लिए हमें लोगो को योग के प्रति जागरूक करना है।

डॉ. अनुरोध प्रभाकर ने अपने वक्तव्य मे कहा कि हम इस वर्ष विश्व नवाँ योग दिवस मना रहे है जिसकी थीम ‘योग दिवस 2023 की थीम ‘वसुधैव कुटुंबकम के लिए योग’ (Yoga for Vasudhaiva Kutumbakam) है। वसुधैव कुटुंबकम का अर्थ है- धरती ही परिवार है। इस थीम से तात्पर्य धरती पर सभी लोगों के स्वास्थ्य के लिए योग की उपयोगिता से है। जिसके पश्चात डॉ. के. एल. गुप्ता जी ने 21 जून के महत्व को बताते हुए कहा कि आज के दिन उत्तरी गोलार्ध मे सूर्य कि किरणे कर्क रेखा पर सीधी पडती हैं जिससे आज सबसे लम्बा दिन ओर सबसे छोटी रात होती हैं

कार्यक्रम मे कार्यक्रम में प्राध्यापको, कर्मचारियों, छात्र छात्राओं द्वारा योगा के विभिन्न आसन किये गये, जिनकी उपयोगिता के बारे मे बीच बीच मे प्रद्यापकों द्वारा अवगत कराया गया। अंत मे महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ ए. ऐन. सिंह जी ने कर्मचारियों को कार्यक्रम की सफलता की बधाई दी।

आज के इस कार्यक्रम में प्राध्यापक डॉ. बी. आर. भद्री, डॉ. अनुरोध प्रभाकर, डॉ के. एल. गुप्ता , कर्मचारी श्री राजेन्द्र राणा, श्री मनोज, श्रीमती कुसुम ,श्री राजपाल गुसाईं , श्री गम्भीर सिंह के अतिरिक्त अन्य शिक्षेणतर कर्मचारी, छात्र संघ अध्यक्ष हिमांशु केंतुरा व अन्य छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।