राजकीय महाविद्यालय बलुवाकोट में एंट्री ड्रग सेल के तत्वाधान में नशा मुक्ति उत्तराखंड अभियान के तहत ‘नशा के दुष्परिणाम’ विषय पर एक संगोष्ठी और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

कार्यक्रम का संचालन डॉ संदीप कुमार द्वारा किया गया इस अवसर पर प्रभारी प्राचार्य डॉक्टर अतुल चंद ने कहा कि हमें माननीय मुख्यमंत्री जी के अभियान नशा मुक्ति उत्तराखंड 2025 को साकार करने हेतु जन-जन तक यह संदेश पहुंचाना है कि वह नशा से दूर रहें और जो लोग नशा कर रहे हैं वह नशा को छोड़े।

‘नशा नाश की जड़ है’ इसे दूर रहकर ही हम समाज और देश का विकास कर सकते हैं और इससे होने वाले आर्थिक और सामाजिक एवं स्वास्थ्य के दुष्परिणामों से बच सकते हैं ।

डाॅ संदीप कुमार ने कहा इसके पूर्व में भी उत्तराखंड में नशा के विरुद्ध आंदोलन चलता रहा है जिसमें टिंचरी माई का नाम उल्लेखनीय है जिन्होंने नशा के विरुद्ध एक आंदोलन शुरू किया था आज फिर हमें नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाना है और सभी को नशे से दूर रहना है ।

कुमारी संजना ने कहा ‘देख कर बुजुर्ग हैरान हो रहा है युवा कैसे आज नशा कर रहा है’ भाषण प्रतियोगिता में लोकेश सामंत, कुमारी संजना चुनारा, मयंक ज्योति, कृतिका, अमीषा, मनीषा, वीरेंद्र पोखरिया दीक्षा बोरा आदि ने अपने विचार रखें ।

इस प्रतियोगिता में कुमारी संजना चुनारा को प्रथम स्थान मिला द्वितीय स्थान पर कुमारी अमीषा तृतीय स्थान पर दीक्षा बोरा सांत्वना पुरस्कार वीरेंद्र पोखरिया को प्राप्त हुआ।

इस कार्यक्रम में श्री ईश्वर सिंह श्री वीरेंद्र जी श्री विकास सिंह श्री मनोज कुमार आदि ने सहयोग किया।

प्राचार्य ने सभी का आभार व्यक्त किया।

शिक्षा विभाग में संचालित कर रहे नशा मुक्ति अभियान के नोडल संयुक्त निदेशक डॉक्टर ए के उनियाल उच्च शिक्षा निदेशक प्रोफेसर चंद्र दत्त सूंथा और मननीय उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत जी का भी आभार व्यक्त किया जिनमें दिशा निर्देशन में यह संचालित हो रहा है।