राजकीय महाविद्यालय कंवघाटी कोटद्वार में करियर काउंसलिंग सेल के तत्वाधान में रोजगारपरक पाठ्यक्रम के संबंध में करियर काउंसलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का प्रारंभ महाविद्यालय प्राचार्य प्रोफेसर विजय कुमार अग्रवाल जी द्वारा करियर काउंसलिंग के उद्देश्यों व महत्व पर प्रकाश डालकर किया गया ।

Img 20240412 Wa0027

करियर काउंसलिंग सेल की संयोजक डॉ0 उषा सिंह ने कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि उक्त कार्यक्रम के द्वारा स्नातक करने के पश्चात रोजगार प्राप्ति हेतु विभिन्न रोजगारपरक कोर्स के विषय में विद्यार्थियों को जानकारी देना है ।

कार्यक्रम में विषय विशेषज्ञ के रूप में आई.एच.एम.एस कोटद्वार से डॉ0 विजय पंत तथा मैनेजमेंट विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ0 अश्वनी शर्मा ने छात्र-छात्राओं को एमबीए व एमसीए कोर्स के विषय में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान समय में स्नातक करने के पश्चात एमसीए कोर्स करके आईटी क्षेत्र की सॉफ्टवेयर कंपनियों में प्रोग्रामिंग नेटवर्क आदि क्षेत्रों में रोजगार के अपार अवसर और संभावनाऐं हैं ।

तथा वित्त, मार्केटिंग ,सूचना प्रौद्योगिकी के अलावा अंतरराष्ट्रीय व्यापार में एमबीए करने मल्टीनेशनल कंपनियों तथा अन्य कॉरपोरेट सेक्टर में रोजगार प्राप्त किया जा सकता है ।

उन्होंने छात्र छात्राओं को संबंधित पाठ्यक्रम के विषय में आवश्यक जानकारियां दीं। समस्त कार्यक्रम में विज्ञान , कला व वाणिज्य के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया ।

समस्त कार्यक्रम में डॉ0गीता रावत शाह व सुश्री मनीषा सरवालिया आदि मौजूद रहे।