एनटीन्यूज़, हरिद्वार: पत्रकार पिता-पुत्र पर सुनियोजित षड्यंत्र के तहत साजिशन् फर्जी तरीके से पॉक्सो जैसी गंभीर धाराओं को लगाकर गिरफ्तार करने और जेल भेजने के विरोध में आक्रोशित पत्रकारों ने धरना प्रदर्शन किया.

 

आज प्रेस क्लब हरिद्वार के नेतृत्व में विभिन्न पत्रकार संगठनों और जिले भर के तमाम पत्रकार साथियों ने प्रेस क्लब भवन से जुलूस के रूप में हरिद्वार कोतवाली पहुंचे और वहां धरना प्रदर्शन किया.

पत्रकार संलिप्त पुलिस अधिकारियों को हटाने तथा पत्रकारों पर किए जा रहे फर्जी मुकदमों को हटाने के खिलाफ अपनी मांग कर रहे थे, इसी बीच पुलिस क्षेत्राधिकारी अभय प्रताप सिंह ने धरना स्थल पर पहुंचकर पत्रकारों से वार्ता की और इस मामले को अपने स्तर से सकारात्मक रूप से देखने का आश्वासन दिया उधर पत्रकारों का कहना था कि पहले उनके साथी उनके बीच आ जाएं उसके बाद ही आगे बात होगी.

पत्रकारों ने पुलिस द्वारा की गई इस फर्जी मुकदमे की कारवाई को हरिद्वार के इतिहास में काला अध्याय बताया.

बताते चलें कि 4 अगस्त 2021 को हरिद्वार के वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश चौहान और उनके पत्रकार पुत्र संजय चौहान और उनके परिजनों के विरुद्ध पड़ोसी महिला ने अपनी नाबालिग पुत्री के साथ मारपीट और गाली गलौज का आरोप लगाते हुए कोतवाली में शिकायत की थी जिसमें यौन शोषण जैसी कोई बात नहीं कही गई थी इसके बावजूद पुलिस ने 6 अगस्त को बयान दर्ज कराने के बहाने वेद प्रकाश चौहान और संजय चौहान को कोतवाली बुलाकर विभिन्न धाराओं के साथ साथ पोक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर दोनों को जेल भेज दिया.

इस फर्जी गिरफ्तारी और जेल भेजने से आक्रोशित जनपद हरिद्वार के तमाम पत्रकारों ने प्रेस क्लब हरिद्वार के नेतृत्व में हरिद्वार कोतवाली पहुंच कर सांकेतिक धरना दिया और उचित कार्रवाई ना होने पर आगे की रणनीति बनाने की बात की.