हरिद्वार: हरिद्वार से जुड़ी बड़ी खबर जिसमें गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय ने पूर्व कुलपति प्रोफेसर रूप किशोर शास्त्री को यूजीसी ने बर्खास्त कर दिया है। जिसके बाद शास्त्री को कुलपति आवास खाली करने का भी अल्टीमेटम दे दिया गया है। इस कार्रवाई से पूर्व कुलपति समर्थकों में हड़कंप मचा हुआ है।

बता दें कि हरिद्वार में स्थित गुरुकुल कांगड़ी डीम्ड विश्वविद्यालय में प्रोफेसर रूप किशोर शास्त्री द्वारा कुलपति का कार्यभार संभालने के बाद से ही उन पर तरह-तरह के आरोप लगते रहे हैं।

आरोपों में चाहे फर्जी मार्कसीट का मामला हो या फिर अन्य अनियमितताओं के आरोप। कुछ समय पहले विश्वविद्यालय में की गई नियुक्तियां भी सवालों के घेरे में थी। अपने चहेतों को लाने के लिए पूर्व से नौकरी करते आ रहे कुछ शिक्षकों को उन्होंने नियम कानून ताक पर रख छुट्टी वाले दिन बिना किसी ठोस कारण के हटा दिया था। उनके स्थान पर जिन लोगों की नियुक्ति की गई, वो भी नियम विरुद्ध थी। जिसके बाद मामला यूजीसी कार्यालय तक पहुंचा।

इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए एक हाई पावर समिति का गठन किया गया। जिसने गुरुकुल कांगड़ी विवि में आकर भी दो बार से जांच की। जांच रिपोर्ट के आधार पर यूजीसी ने उन्हें पहले सस्पेंड किया। अब टर्मिनेट भी कर दिया है। इसके अलावा अब विवि प्रशासन ने उन्हें तत्काल प्रभाव से आवास खाली करने का नोटिस भी जारी किया गया है।