हरिद्वार: नशा तस्करों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए पुलिस ने तीन नशा तस्करों को भारी संख्या में नशे के इंजेक्शनों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के पास से 3600 नशे के इंजेक्शन व तस्करी में प्रयुक्त स्कूटी को भी जब्त किया है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने चैकिंगे के दौरान कलियर क्षेत्र में अस्पताल के पास इमली रोड पर एक स्कूटी रंग सफेद एक्टिवा को रोकने का प्रयास किया। पुलिस के रूकने का इशारा देखते ही तस्कर भागने लगे। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पीछा कर सभी को पकड़ लिया। स्कूटी में रखी पेटी को चैक करने पर उसमें 36 पैकेट जिसमें प्रत्येक पैकेट के अंदर 100 एमजी 2 एमएल के 100 इंजेक्शन ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड कुल 3600 प्रतिबंधित इंजेक्शन बरामद हुए। पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि इंजेक्शन की पेटी को वह कलियर निवासी व्यक्ति से खरीद कर लाए हैं। इंजेक्शनों को मंगलौर, रुड़की व सहारनपुर आदि क्षेत्र में नशा करने वाले लड़कों को बेचते थे। पुलिस ने तीनों के खिलाफ थाना कलियर में मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस आरोपितों के आपराधिक इतिहास की जानकारी ले रही है।

पकड़े गए आरोपितों के नाम अमीर आलम पुत्र अब्दुल सत्तार निवासी खुरद जनता रोड थाना जनकपुरी जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश, फेहरिस अहमद पुत्र नवाब अहमद निवासी सोहलपुर थाना कलियर व नोमान पुत्र रुस्तम निवासी जैनपुर थाना मंगलौर, हरिद्वार बताए। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।