डी पी उनियाल गजा:  टिहरी गढ़वाल विकास खंड चम्बा के राजकीय इंटर कालेज केशरधार नैचोली को उत्कृष्टता केंद्र के रूप में विकसित किया जायेगा ।

शिक्षा निदेशक देहरादून द्वारा जारी सूची के अनुसार पूरे प्रदेश में 559 इंटर कालेजों को उत्कृष्टता केंद्र के रूप में विकसित कर आधारभूत सुविधाओं से लैस करते हुए पठन पाठन के लिए तैयार किया जायेगा , कक्षा कक्षों से लेकर अतिरिक्त कक्ष, कम्प्यूटर कक्ष, प्रयोगशाला कक्ष एवं बालक बालिकाओं के लिए शौचालयों की उपलब्धता सुनिश्चित की जायेगी, न्याय पंचायत में एक इटर कालेज को चयनित किया गया है ।

न्याय पंचायत बिरोगी में इंटर कालेज केशरधार नैचोली को चयनित किया गया है, उत्तराखंड जनमंच के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद उनियाल तथा सचिव विक्रम सिंह रावत ने कहा कि भौतिक संसाधनों से लैस होने पर शैक्षणिक क्रियाकलापों में प्रगति होगी, सरकारी विद्यालयों में घटती छात्र संख्या चिंताजनक स्थिति है।

प्रयोगशाला कक्षा कक्ष व अन्य संसाधनों की उपलब्धता जरुरी है ,साथ ही निकटवर्ती राजकीय प्राथमिक विद्यालय एवं जूनियर हाईस्कूलों में भी भौतिक संसाधनों व शिक्षकों की उपलब्धता सुनिश्चित की जानु चाहिए, चम्बा में नकोटमखलोगी, रानीचौरी, नागदेव पथल्ड,नागणी सहित अन्य विद्यालय चयनित हुए हैं।

वहीं फकोट में पोखरी, चाका, खरसाडा ,भैंसयारौ, मठियाली भी शामिल हैं, 31मई 2023तक चयनित हुए सभी कालेजों से वर्तमान उपलब्ध संसाधनों की सूची मांगी गई है ताकि आवश्यकता के अनुसार संसाधनों को उपलब्ध कराया जा सके ।