उत्तराखंड: बीते दिन चिन्यालीसौड़ के तुल्याड़ा गांव के जंगलों में करीब 200 से 250 गुब्बारे मिले। जिन पर पाकिस्तान के कुछ झंडे लगे हुए थे। पाकिस्तानी झंडे दिखते ही लोगों में हड़कंप मच गया। जिसकी सूचना पुलिस को दी गयी। एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि गुब्बारों पर एक-दो पाकिस्तानी झंडे लगे हुए हैं।

जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के सीमांत जनपद उत्तरकाशी के तुल्याडा गांव के पास झाड़ियों में पाकिस्तान का झंडा, लाहौर बार एसोसिएशन के बैनर के साथ एक मोटी रस्सी से बंधे 100 से अधिक गुब्बारे बरामद हुए हैं। उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने इसकी पुष्टी की है। क्षेत्र में पाकिस्तान के झंडे के साथ गुब्बारे लगे मिलने से हड़कंप मच गया। स्थानीय और केंद्रीय खुफिया एजेंसियां छानबीन में जुटी गई हैं।

सामरिक दृष्टि से उत्तरकाशी संवेदनशील जनपद में है। उत्तरकाशी जनपद से लगी 122 किलोमीटर लंबी वास्तविक नियंत्रण रेखा *एलएसी* है। उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर चिन्यालीसौड़ के तुल्याड़ा गांव में गत वीरवार की शाम को ग्रामीणों ने गांव के निकट सफेद और हरे रंग के गुब्बारों को देखा।

बीते दिन चिन्यालीसौड़ के तुल्याड़ा गांव के जंगलों में करीब 200 से 250 गुब्बारे मिले। जिन पर पाकिस्तान के कुछ झंडे लगे हुए थे। पाकिस्तानी झंडे दिखते ही लोगों में हड़कंप मच गया। जिसकी सूचना पुलिस को दी गयी। एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि गुब्बारों पर एक-दो पाकिस्तानी झंडे लगे हुए हैं।

इसका भी पता लगाया जा रहा कि क्या पाकिस्तान के लाहौर से उत्तरकाशी तक ये गुब्बारे, झंड़ा व बैनर पहुंच सकता है। तुल्याड़ा से करीब तीन किलोमीटर की दूरी पर चिन्यालीसौड़ की हवाई पट्टी स्थित है। जहां भारतीय वायु सेना कई बार अभ्यास भी कर चुकी है। उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने कहा कि गुब्बारे, झंडा व बैनर कैसे पहुंचा इसकी पड़ताल की जा रही है। उच्च अधिकारियों और संबंधित एजेंसियों को भी अवगत करा दिया गया है। जांच के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।