हरिद्वार: कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व कांग्रेसी नेता राजेश रस्तोगी व पुरूषोतम शर्मा ने रूपेन्द्र प्रकाश महाराज के नेतृत्व में आज एक प्रेस वार्ता की।

प्रेस वार्ता में हरीश रावत पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए उन पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान अखाड़े के महाराज हठयोगी बाबा भी मौजूद रहे।

प्रेस क्लब हरिद्वार में पत्रकारों से बातचीत में रूपेन्द्र प्रकाश महाराज ने कहा कि आज कांग्रेस को सिर्फ अपने परिवार की चिंता है जबकि मोदी की सरकार सबका साथ सबका विकास के साथ काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि हरीश रावत के समय धार्मिक स्थलों को भी नहीं छोड़ा गया। उनके मुख्यमंत्री रहते उनके आश्रम पर सील की कार्यवाही भी हुई थी। तब मैंने एक संत के रूप में हरीश रावत से कहा था कि आपको हनुमान जी का श्राप लगा है आपकी सत्ता जाएगी और हुआ भी ऐसा ही । उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र रावत को हरिद्वार के सभी संतो का आशीर्वाद है और जो भाजपा का 400 पार का नारा है वह जरूर सफल होगा। भाजपा उत्तराखंड मेे सभी सीटों पर बड़े अंतर से जीत दर्ज करेगी।

पूर्व कांग्रेसी नेता राजेश रस्तोगी ने कहा कि मैंने परिवारवाद के चलते कांग्रेस छोड़ी। ऐसा कोई संगठनात्मक काम नहीं था जो हरीश रावत ने कहा और रस्तोगी ने ना किया हो।

उन्होंने हरीश रावत पर कार्यकर्ताओ की अनदेखी व परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि जब जिला पंचायत के चुनाव हो रहे थे तब हरीश रावत पार्टी के किसी उम्मीदवार के पक्ष में दो शब्द भी बोलने नहीं आए जबकि अब अपने बेटे के चुनाव प्रचार मेे लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जी जान से जुटे कार्यकर्ताओ के लिए तो हरीश रावत सब कुछ थे,लेकिन हरीश रावत की नजर में कार्यकर्ता कुछ भी नहीं।

प्रेस वार्ता को पूर्व कांग्रेसी नेता पुरूषोतम शर्मा ने भी संबोधित किया,उन्होंने कहा कि 2009 में हरीश सांसद बने फिर केबिनेट मंत्री बने उसके बाद इस हरिद्वार के कारण सीबीडी के मेंबर बने।

हरिद्वार की जनता का इतना प्यार मिलने के बाद भी वह हरिद्वार छोड़कर नैनीताल से चुनाव लडे। जिस हरिद्वार ने इतना प्यार दिया आपको संसद बनाया फिर क्या कारण रहा कि 2022 मेे अपनी बेटी को चुनाव लड़वाया और खुद नैनीताल भाग गए।

उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा के चुनाव में भी पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता को नजरंदाज कर अपने बेटे को टिकट दिलाया। उन्होंने कहा कि क्या हरिद्वार के पूरे लोकसभा क्षेत्र की 11 विधानसभाओं में कोई भी पार्टी का बेहतर कार्यकर्ता हरीश रावत को नहीं मिला।

लेकिन कांग्रेस से उलट भाजपा ने हर तबके जाति व धर्म के लोगों के विकास का काम किया। उन्होंने कहा कि जब मोदी सरकार ने घर दिए तो क्या मुस्लिमो को नहीं मिले,मोदी ने जब मुफ्त अनाज दिया तो क्या मुस्लिमो को नहीं मिला फिर क्यों ये साम्प्रदायिकता की बात करते है।