हरिद्वार:  धनौरी पी.जी. कॉलेज में चित्रकला विभाग द्वारा विश्व कला दिवस पर एक दिवसीय कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज के सचिव श्री आदेश कुमार, मुख्य अतिथि डॉ. अमित कुमार, हरिओम सरस्वती पी.जी. कॉलेज, और कार्यवाहक प्राचार्या डॉ. अलका सैनी के द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन एवं पुष्पांजलि अर्पित करके की गई।

कार्यक्रम में कार्यवाहक प्राचार्या ने पुष्प गुच्छों के द्वारा सचिव जी का स्वागत किया। सचिव जी ने अपने संबोधन में कहा कि कला मानवीय जीवन के लिए ईश्वर का अप्रतिम वरदान है और मनुष्य अपने कल्पना के द्वारा इनमें विविध रंगों का समावेश करके उस कलाकृति को सजीव करता है।

उन्होंने समस्त संकाय सदस्यों एवं छात्र-छात्राओं को अपनी शुभकामनाएं प्रदान की। सचिव जी ने स्मृति चिन्ह प्रदान करके मुख्य अतिथि का स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने अपने वक्तव्य में मानवीय जीवन में कला के सिद्धांतों पर विचार प्रस्तुत करते हुए परिप्रेक्ष्य के नियमों का प्रयोगात्मक प्रदर्शन किया।

कार्यवाहक प्राचार्या ने मानवीय जीवन में कला के महत्व को समझाते हुए सभी छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करने के साथ सभी को अपनी हार्दिक बधाई प्रदान की।

डॉ. करिश्मा तोमर, प्रभारी, चित्रकला विभाग के द्वारा कार्यवाहक प्राचार्या को पुष्प गुच्छ प्रदान कर उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम में डॉ. मीनाक्षी सैनी द्वारा महान चित्रकार लियोनार्डो दा विन्ची के जीवनकाल पर प्रकाश डाला गया।

सहायक आचार्य अंकित कोहली ने कलाकार और उसकी कलाकृति के संबंधों और सहायक आचार्य मोनिका रानी द्वारा छात्रों के यूनिफॉर्म से जुड़े रंगों के महत्व के विषय में बताया गया।

डॉ. करिश्मा तोमर ने कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन देते हुए अपने उत्कृष्ट कलाकृतियों का प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया और विश्व कला दिवस के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। कार्यक्रम को सफल बनाने में मनीषा शर्मा, पारुल धीमान एवं अंजु जी ने विशेष योगदान दिया।

इस अवसर पर कॉलेज के समस्त सहायक आचार्यगण, शिक्षणेत्तर कर्मचारी, उपनल कर्मचारी एवं छात्र-छात्रायें उपस्थित रहे।