राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ मे देवभूमि उद्यमिता योजना के बारह दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम का चतुर्थ दिवस विधिवत रूप से प्रारम्भ किया गया।

महाविद्यालय मे देवभूमि उद्यमिता कार्यक्रम की नोडल अधिकारी डॉ आराधना सिंह ने मुख्य वक्ताओं का परिचय दिया और कहा कि यह कार्यक्रम छात्रों को विभिन्न व्यापारिक क्षेत्रों के लिए आवश्यक ज्ञान, सीख, और समर्थन प्रदान करेगा।

प्रथम सत्र में नाइनटेन डेंटल प्रोडक्ट्स के सीईओ, श्री अभिजीत सिंह द्वारा प्रतिभागियों को ऑनलाइन माध्यम से परियोजना/उत्पाद का चयन करना, परियोजना तैयार करना, लघु उद्योग एवं लघु व्यवसाय से संबंधित पर्यावरण का विश्लेषण करने पर व्याख्यान दिया। इसके साथ ही उन्होने प्रतिभागियों को उत्पाद का प्रोडक्शन, डिस्ट्रीब्यूशन और सेल्स चैनल के महत्त्व को बताया।

प्रशिक्षण के दूसरे सत्र मे स्थानीय उद्यमी से परिचर्चा मे श्री दीपेंद्र कैंतुरा को आमंत्रित किया गया था।

वह एक सफल मशरुम उत्पादक, डिस्ट्रीब्यूटर और ट्रेनर हैं I उन्होने छात्र-छात्राओं को जोखिम लेने तथा फिनान्सिअली इंडिपेंडेंट होने की प्रेरणा दी।

इस सत्र में प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी ने प्रतिभागियों से कृषि से सम्बंधित उनके रुझान और मुश्किलों के बारे में विस्तार से चर्चा की।

उन्होंने कहा कि इस पहल का उद्देश्य युवा को उसके व्यापार स्थापित करने या स्वरोजगार सुनिश्चित करने के लिए सशक्त करना है । कार्यक्रम में समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्तिथ रहा।