राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में एन0एस0एस0 के तत्वावधान में विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष में संगोष्ठी एवं जन जागरूकता रैली का आयोजन

आज 1 दिसंबर को राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में एन0एस0एस0 के तत्वावधान में विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष में संगोष्ठी एवं जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया । जिसमें सर्वप्रथम संगोष्ठी का आयोजन हुआ।

संगोष्ठी में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी ने कहा कि एड्स की जानकारी ही बचाव है। इस बीमारी के विषय में छात्र-छात्राएं अपने शिक्षकों ,डॉक्टरों और जानकार व्यक्ति से इस विषय में बात कर सकते हैं और उनसे सलाह ले सकते हैं। एड्स दिवस मनाने का उद्देश्य एड्स महामारी से बचाव के प्रति जागरूकता बढ़ाना है।

एन0एस0एस0 कार्यक्रम संयोजक डॉ0अशोक कुमार अग्रवाल ने कहा कि विश्व एड्स दिवस 1988 के बाद से 1 दिसंबर को प्रत्येक वर्ष मनाया जाता है ।एड्स का पूरा नाम एक्वायर्ड इम्यूनो डिफिशिएंसी सिंड्रोम है या एक प्रकार का विषाणु है ।इस बीमारी का इलाज संभव नहीं है ।यह बीमारी कई कारणों से फैलती है ।संगोष्ठी के पश्चात एन0एस0एस0 स्वयंसेवकों ने नगरपालिका क्षेत्र तक रैली के माध्यम से जन मानस को एड्स महामारी से बचाव के लिए जागरूक किया।

इस अवसर पर डॉ0 विक्रम सिंह ,एन0एस0एस0 कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 कृष्णा डबराल ,डॉ0दिनेश चंद्र, डॉ0 रजनी लस्याल, डॉ0बृजेश चौहान डॉ0 मोनिका असवाल, डॉ0 आलोक बिजल्वाण, डॉ0कुलदीप ,श्री मदन ,श्री रोशनलाल जुयाल एवं श्री जितेंद्र आदि उपस्थित रहे।