आज राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मालदेवता में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा आयोजित सात दिवसीय विशेष शिविर के तृतीय दिवस का शुभारंभ प्रातः कालीन प्रार्थना और योग के साथ किया गया जिसमें स्वयंसेवियों ने योग से सम्बन्धित व्यायाम किए।
तत्पश्चात कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर मंजू कोगियाल और डॉक्टर सुमन सिंह गोसाई के नेतृत्व में स्वयंसेवियों ने मालदेवता मुख्य मार्ग से लेकर स्वच्छता अभियान रैली निकाली इसके साथ ही महाविद्यालय के मुख्य मार्ग से लेकर विद्यालय तक स्वच्छता कार्यक्रम किया, साथ ही महाविद्यालय प्रांगण में फुलवारियों से खरपतवार की सफाई के साथ आस_ पास की नालियों में एकत्रित कचरे को भी साफ किया।

अपराह्न में बौद्धिक सत्र के मुख्य वक्ता के रूप में डॉ वेद भूषण त्रिपाठी (स्वतंत्र रचनाकार ) थे। इन्होंने स्वयंसेवियों को इस सात दिवसीय विशेष शिविर की बधाई दी। डॉo त्रिपाठी की अनेक रचनाएं जो केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार द्वारा पुरस्कृत की गई हैं, इन रचनाओं के विषय वर्तमान समय में जो ज्वलंत समस्याएं हैं जैसे स्वच्छ भारत अभियान ,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, जल संरक्षण ,वन संरक्षण, वृक्षारोपण, नमामि गंगे आदि पर आधारित हैं

उक्त कार्यक्रम में कार्यक्रम सहयोगी के रुप में डॉ आशुतोष मिश्रा , डॉ शशि बाला उनियाल, श्रीमती रजनी सजवान , श्री सतपाल सिंह आदि उपस्थित थे।