हरिद्वार, 30-03-2024: आज राजकीय मॉडल महाविद्यालय, मीठीबेरी (हरिद्वार) में भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान, अहमदाबाद के तत्वावधान में बारह दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो. अर्चना गौतम एवं मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित उद्यमिता विकास के परियोजना अधिकारी श्री अवनीश कुमार राय ने माँ सरस्वती के समक्ष द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

आज के कार्यक्रम के प्रथम सत्र में छात्र-छात्राओं का पंजीकरण कराया गया। इसी क्रम में श्री अवनीश कुमार राय के द्वारा उद्यमिता विकास कार्यक्रम के बारे में छात्र-छात्राओं को बारीकी से जानकारी प्रदान की।

श्री राय ने उद्यमिता का उद्देश्य, देवभूमि उद्यमिता योजना के बारे में एवं ई.डी.आई.आई के बारे में जानकारी दी। साथ ही उन्होंने उद्यमिता की अवधारणा, उद्यमी का अर्थ, उद्यमी के गुण, उद्यमिता का महत्व एवं उद्यमी बनने के आकर्षण के बारे में विस्तृत जानकारी छात्र-छात्राओं को प्रदान की।
महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो. अर्चना गौतम ने इस अमूल्य जानकारी को प्रदान करने के लिए श्री अवनीश राय का हृदय तल से धन्यवाद किया।

उनके द्वारा इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को बढ़ चढ़कर भाग लेने हेतु प्रेरित किया गया। आज के कार्यक्रम का संचालन अर्थशास्त्र विभाग की प्राध्यापक डॉ. लक्ष्मी मनराल ने किया।

डॉ. मनराल के द्वारा इस कार्यक्रम के विषय में गहराई से प्रकाश डाला गया।
इस अवसर पर डॉ. सुनील कुमार ,डॉ. अरविंद वर्मा, डॉ. कुलदीप चौधरी, डॉ. सुनीता बिष्ट आदि उपस्थित रहे ।

महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं में अंकिता, अंजुम, पवन, पिंकी, प्रिया, कशिश, मंजिली, प्रियंका, हिमानी, संध्या, दीपक, सोनू, संगीता, दिव्या, आरती, सलोनी, गुलफाम, रेनू आदि उपस्थित रहें।