हरिद्वार: दहेज के पैसे लेकर ससुराल वालों द्वारा न्यूजीलैंड चले जाने का मामला सामने आया है। दहेज मांगने व विवाहिता को प्रताडि़त करने के मामले में पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज किया है।

बताया जा रहा है कि ससुराल वाले विवाहिता से दहेज में 20 लाख रुपये की रकम मंगाकर उसे अकेला छोड़कर न्यूजीलैंड चले गए। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर मुकद्मा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मामला लक्सर कोतवाली क्षेत्र के गाँव शेखपुरी का है।

जानकारी के मुताबिक लक्सर कोतवाली क्षेत्र के गांव शेखपुरी निवासी गुलप्रीत ने लक्सर कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 25 फरवरी 2017 को उसका विवाह अमृतपाल निवासी गढ़शंकर, जनपद होशियारपुर, पंजाब के साथ हुआ था। विवाह में हैसियत के हिसाब से परिजनों द्वारा दिए गए दहेज से उसके ससुराल वाले संतुष्ट नहीं थे। शादी के बाद से दहेज के लिए उसे लगातार प्रताडि़त किया जा रहा था।

पीडि़ता का आरोप है कि ससुराल वालों ने उससे 20 लाख रुपये अपने मायके से लाने के लिए कहा। उसने मायके से 20 लाख रुपये की रकम लाकर अपने ससुराल वालों को दे दी। आरोप है कि इसके बाद भी उसे प्रताडि़त किए जाने का सिलसिला जारी रहा।

आरोप है कि 20 लाख लेने के बाद उसका पति व ससुराल वाले उसे अकेला छोड़कर न्यूजीलैंड़ चले गए। न्यूजीलैंड़ जाने के कुछ दिनों तक पति उससे फोन पर बात करता रहा, किन्तु उसने भी अब बात करना छोड़ दिया है। जिसके बाद पीडि़ता ने अपने परिजनों के साथ लक्सर कोतवाली पहुंचकर तहरीर देकर पति समेत ससुराल वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

पीडि़ता की तहरीर पर पुलिस ने पीडि़ता के पति अमृतपाल, सास कुलविंदर कौर, दलबीर सिंह, कमलदीप कौर व सुखबीर कौर के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर लिया है। मुकद्मा दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।