हरिद्वार: लगातार चल रही बारिश के कारण जहां जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है वही इस बारिश के कारण उत्तराखण्ड जल संस्थान के पम्प हाउस में बड़ी बड़ी दरारें आ गयी है।

हरिद्वार के ज्वालापुर क्षेत्र के सुभाष नगर में स्थित उत्तराखंड जल संस्थान के पानी की सप्लाई करने वाले पंप हाउस में भारी बारिश की वजह से बड़ीं बड़ी दरारें आ गई है।

हमको पर तैनात कर्मचारी ने बातचीत में बताया कि यह हादसा सुबह लगभग 8:00 बजे के करीब होना बताया जा रहा रहा है ।

उन्होंने बताया कि भारी बारीश के कारण पम्प हाउस की दीवार में बड़ी दरारें आ गई और बिजली का पैनल भी उसी दिवार पर था जिस कारण आसपास करंट आ गया ।

जिस पर ऑपरेटर ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बिजली विभाग को सूचित किया और सप्लाई को बंद कराया अन्यथा एक बड़ा हादसा भी हो सकता था

वहीं जिस कमरे में पंप लगा हुआ है वहां का फर्श भी 3- 4 फीट तक नीचे बैठ गया है देखने की बात यह है कि कहीं वहाँ की जमीन तो नीचे से खोखली नहीं हो रही और अगर हो रही है तो कितनी।

कहीं यह भी किसी बड़े खतरे का संकेत तो नहीं जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह परियोजना अभी कुछ दिन पूर्व भी उत्तराखंड जल संस्थान को हस्तांतरित हुई है।

वहीं  स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए सूचना मिलते ही जल संस्थान के अधिकारियों में कनिष्ठ अभियन्ता श्री परवेज आलम तथा सहायक अभियन्ता श्री संजय सैनी जी तुरंत मौके पर पहुंचे और त्वरित कार्यवाही करते हुए  कार्य के समाधान के लिए निर्देशित किया और सुबह से ही वहीं पर कार्य को अपनी देखरेख पूरा करवा रहे हैं।

Haridwar: Cracks in the pump house of Uttarakhand Jal Sansthan 

अन्य खबरें

हरिद्वार: प्रेम नगर चौक के पास एक कांवड़िये ने ट्रांसफार्मर पर चढ़ कर लगायी फांसी, पुलिस ने बचाया, देखें वीडियो

हरिद्वार: नेहा की तत्परता से टला बड़ा हादसा, भगत सिंह चौक के पास रेलवे ट्रैक पर गिरा बिजली का तार

हरिद्वार फिर हुआ जलमग्न, एक ही वीडियो में देखिये विभिन्न क्षेत्रों की स्थिति

 

हिमाचल प्रदेश: लारजी प्रोजेक्ट पावर हाउस में पानी घुसने से करोड़ों का नुकसान, देखिए वीडियो