हरिद्वार: बाल मंदिर सी० से० स्कूल, भेल हरिद्वार का कक्षा-10 का रिजल्ट सीबीएसई बोर्ड ने अभी तक भी अपडेट नहीं किया इससे यह मामला फिर से तूल पकडता नजर आ रहा है।

बता दें कि 10वीं कक्षा का रिजल्ट 12 मई को घोषित किया गया था तब छात्रों ने देखा कि रिजल्ट में अंक 10 मे से दिए गए है पता चला कि स्कूल की ओर से गलती हुई है। सभी छात्र एवं अभिभवाक, राजनैतिक दल स्कूल पहुचे जिसमे बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी  स्कूल भेल हरिद्वार द्वारा गलती से 20 मार्क के स्थान पर 10 मार्क मे से बोर्ड को अंक भेज दिए थे।

इस संबंध में डायरेक्टर बोर्ड को भी सूचित किया गया था। स्कूल के 11-12 शिक्षको को निलंबित भी किया गया था। लेकिन बोर्ड द्वारा अभी तक भी बच्चो का कक्षा-10 का रिजल्ट अपडेट नहीं किया गया है। जिसके संबंध में बच्चों द्वारा बोर्ड सचिव को प्रार्थना पत्र भी ई-मेल द्वारा भेजे गये है कि हमारा रिजल्ट बोर्ड द्वारा अपडेट नही होने के कारण हम टेंशन में है उनका कहना है कि इसमें हम बच्चो की क्या गलती है जिसकी गलती थी उनको उसकी सजा भी मिल गयी है।
बोर्ड एवं स्कूल की गलती है रिजल्ट अपडेट अभी तक नहीं होने के कारण  स्टूडेंट्स गुस्से में हैं। कई राजनीतिक दल भी उनके साथ है  और वह सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। सीबीएसई बोर्ड के प्रति छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा।

फिलहाल सीबीएसई बोर्ड ने रिजल्ट अपडेट की कोई तारीख नहीं बताई है. कालेज द्वारा छात्रों/अभिभावकों/राजनीतिक दलों को यह बताया गया था कि सीबीएसई बोर्ड की ओर से एक सप्ताह में रिजल्ट अपडेट कर दिया जायेगा। लेकिन अब लगभग दो माह बीतने वाले हो रहे है रिजल्ट में कोई अपडेट नहीं हुआ।

यहां सवाल बोर्ड पर भी यह उठता है कि जब बोर्ड द्वारा आतंरिक परीक्षा के मार्क अपलोड /चैक किए जा रहे थे कि उनको भी यह देखना चाहिए था कि ये मार्क 20 के स्थान पर 10 में से दिये गये है। इनको तभी ठीक कराया जा सकता था।

इसमें सभी गलती कालेज की ही क्यों? बोर्ड की भी उतनी ही गलती है। बोर्ड के कर्मचारियों को भी सजा मिलनी चाहिए उनकी भी जवाब देही बनती है।