संजीव शर्मा,नवल टाइम्स न्यूज़, हरिद्वार: बीएचईएल ईएमबी ने एक और इण्टर कॉलेज को बंद करने निर्णय ले लिया है विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की तरह बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल भी रह जाएगा यादों में।

शिक्षा का क्षेत्र जहां एक ओर काफी उन्नति पर आगे बढ़ रहा है और सरकार भी नए-नए स्कूल कॉलेज खोलने पर जोर दे रही है वहीं हरिद्वार बीएचईल ईएमबी है अपने स्कूलों को धीरे-धीरे बंद करता जा रहा है।

विद्यालय में अध्ययन कर रहे बच्चों के अभिभावकों से प्राप्त जानकारी के अनुसार संज्ञान में आया कि बीएचईएल ने सेक्टर 1 स्थित बाल मंदिर स्कूल को बंद करने निर्णय लिया है।

आपको ज्ञात होगा कि अभी कुछ वर्ष पूर्व ही बीएचईएल सेक्टर1 के विद्या मंदिर इंटर कॉलेज को बंद किया गया । वहीं इसी क्रम में अब ईएमबी की तरफ से  बीएचईएल सेक्टर 1 में स्थित बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल को बंद करने का नोटिस दे दिया गया है जिसमें कहा गया है कि विघालय में अध्ययन कर रहे बच्चों को सेक्टर 5 विद्या मंदिर में शिफ्ट कर दिया जाएगा और उनकी कक्षाएं वही चलेंगी और अन्य किसी भी कक्षा के लिए विद्यालय में कोई एडमिशन नहीं लिया जाएगा ।

www.navaltimes.in आपको बता दें कि अभी वर्तमान में बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 600-650 के करीब बच्चे अध्ययन कर रहे हैं।

बीएचईएल ईएमबी के इस प्रकार के फैसले जहां एक प्रश्नचिन्ह लगाते हैं कि जहां शिक्षा के क्षेत्र में लोग आगे बढ़ रहे हैं वहीं बीएचईएल अपने शिक्षण संस्थानों को जो कि एक आय का एक अच्छा साधन हो सकता है उसको बंद करने में लगा हुआ।

तो ऐसे क्या कारण है जिसमें बीएचईएल को अपने स्कूल बंद करने पड़ रहे हैं वहीं जब संबंधित अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया है ।