राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रायपुर में आज दिनांक 2/1/ 2023 से नंदी फाउंडेशन, एनजीओ, महिंद्रा एंड महिंद्रा द्वारा व्यक्तित्व विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम में ऑफलाइन 40 घंटों का प्रशिक्षण छात्राओं को दिया जाएगा। कार्यक्रम महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो0 वंदना शर्मा की अध्यक्षता में प्रारंभ किया गया।

महाविद्यालय की प्राचार्य, प्रोफेसर बंदना शर्मा ने छात्राओं को वर्तमान में व्यक्तित्व विकास की आवश्यकता को बताते हुए कहा कि व्यक्तित्व विकास से व्यवहार में परिवर्तन होता है तथा जिस प्रकार किसी प्रतिमा में कोई भी कमी होने पर वह अपूर्ण प्रतीत होती है, उसी प्रकार एक व्यक्ति में व्यक्तित्व विकास व्यक्ति को सर्वांगीण बनाता है।

तत्पश्चात कार्यक्रम की नोडल अधिकारी प्रोफ़ेसर ज्योति खरे द्वारा कार्यक्रम की रूपरेखा बताई गई तथा प्रशिक्षण कार्यक्रम की वक्ता श्रीमती अनुभा नागालिया का स्वागत एवं अभिनंदन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

नंदी फाउंडेशन की फैकल्टी और कार्यक्रम की वक्ता श्रीमती अनुभा नागालिया ने छात्राओं को प्रशिक्षण के प्रथम दिन सभी छात्राओं का परिचय लेकर अपना वक्तव्य रखा तथा प्रशिक्षण के लाइफ साइकिल -आई एम यूनिक, सॉफ्ट स्किल, कम्युनिकेशन स्किल, जिसमें अंग्रेजी भाषा के महत्व को बताते हुए व्यक्तित्व विकास से संबंधित कई एक्टिविटी (गतिविधियां) कराई गई, जिसमें सभी छात्राओं द्वारा उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्राओं सहित प्रो० पूजा कुकरेती, डॉ रीना, डॉ शशि बाला उनियाल, श्रीमती रश्मि नौटियाल, सुश्री मनीषा सांगवान आदि सभी उपस्थित थे।

अंत में डॉo दया धर दीक्षित द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम की वक्ता श्रीमती अनुभा नागालिया का एवं सभी छात्र-छात्राओं तथा प्राध्यापक गणों का धन्यवाद ज्ञापन किया गया।