• 16 शिक्षकों सहित वर्तमान प्रधानाचार्य सस्पेंड और उस समय के प्रधानाचार्य के विरुद्ध भी कार्यवाही की तलवार

हरिद्वार: बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर 1 में पढ़ने वाले कक्षा 10 के 139 बच्चों के एक टर्म के प्रैक्टिकल के नंबर सीबीएससी बोर्ड को नहीं भेजे गए। जिससे बच्चों के अंको में बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ा और उनके अंक कम आए।

इस पर भेल मैनेजमेंट बोर्ड के सचिव अनूप गोयल ने मामले को गंभीर मानते हुए प्रधानाध्यापक और शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार 139 विधार्थियो की आंतरिक परीक्षा के अंकों को अध्यापकों की लापरवाही के कारण कंप्यूटर में चढ़ाने की चूक हो गई और बोर्ड में विद्यार्थियों के यह आंतरिक अंक नहीं भेजे जा सके जिस कारण विद्यार्थियों पर्सेन्टेज पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है।

वहीं गलती की जिम्मेदारी लेते हुए 16 शिक्षकों ने अपनी इस भूल को स्वीकार भी किया है वही भेल प्रबंधन ने सभी 16 शिक्षकों सहित वर्तमान प्रधानाचार्य को सस्पेंड कर दिया और उस समय के प्रधानाचार्य के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है।

उधर, अध्यापकों की ओर से भी इसे मानवीय भूल मानते हुए अपनी गलती स्वीकार की गई है। उन्होंने सीबीएसई बोर्ड से बच्चों के अंक बढ़ाने का अनुरोध किया है।

विधायक आदेश चौहान ने भी बच्चों के भविष्य को देखते हुए सीबीएससी बोर्ड और केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र भेजकर बच्चों के छूटे आंतरिक परीक्षा के नंबर जोड़ने की मांग की है।