हरिद्वार:  कोतवाली हरिद्वार के रोड़ी बेलवाला क्षेत्र से 9 दिसंबर को बाइक सवार दो अपहरणकर्ताओं द्वारा 5 साल के बच्चे का अपहरण करने के मामले में कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने बच्चे को उत्तर प्रदेश के देवबंद इलाके से सकुशल बरामद कर लिया।

पुलिस अपहरणकर्ताओं की धरपकड़ में लगी हुई है। बच्चे को देवबंद से हरिद्वार लाया जा रहा है।

बता दें कि 9 दिसंबर को ही ज्वालापुर से 18 वहां का बच्चा भी अपहरण हो गया था जिसको पुलिस ने कुछ ही घंटों में सकुशल बरामद कर लिया था हरिद्वार में बच्चों के अपहरण की घटनाएं लगातार बढ़ने से दहशत का माहौल भी बना हुआ है

बता दें कि नगर कोतवाली के रोड़ी बेलवाला मैदान निवासी अरविंद गुप्ता का बड़ा पुत्र चेतन गुप्ता और छोटा पुत्र मयंक गुप्ता 9 दिसम्बर को कॉम्प्लेक्स के पास खेल रहा था।

इसी बीच एक बाइक पर सवार होकर आए दो युवक बच्चों के पास पहुंचे। आरोप है कि दोनों ने मयंक को ब्रेड पकोड़ा खिलाने की बात कहते हुए बहला-फुसलाकर अपनी बाइक पर बैठा लिया। इसके बाद उसे अपने साथ लेकर फरार हो गए। चेतन ने घर पहुंचकर इस बारे में जानकारी दी। शाम होने के बाद भी जब बच्चा घर नहीं लौटा तो, परिजन कोतवाली हरिद्वार पुलिस के पास पहुंचे।

आरोप है कि 2 दिन तक कोतवाली हरिद्वार पुलिस ने ना तो इस बच्चे की तलाश की और ना ही उसकी गुमशुदगी या अपहरण का कोई मुकदमा दर्ज किया। इस बात का जब एसएसपी अजय सिंह के पता चला तो, उन्होंने कोतवाली हरिद्वार पुलिस को जमकर फटकार लगाई और तत्काल बच्चे के अपहरण का मुकदमा दर्ज करने के सख्त निर्देश दिए।

एसएसपी की इस कार्रवाई के बाद ही हरिद्वार पुलिस और एसओजी बच्चे की तलाश में जुट गई। पुलिस की कई टीमें अलग-अलग संभावित स्थानों पर लगातार दबिश दे रही थी, लेकिन बच्चे का कुछ अता पता नहीं था।

एसओजी को कुछ पुख्ता जानकारी मिली। इसके बाद एक टीम को उत्तर प्रदेश के देवबंद भेजा गया। 2 दिन तक छानबीन के बाद शनिवार दोपहर पुलिस ने इलाके से अपहरण किए गए बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया, लेकिन पुलिस के आने की भनक लगते ही अपहरणकर्ता मौके से फरार हो गए।

जिसके बाद पुलिस की एक टीम बच्चे को हरिद्वार के लिए लेकर रवाना हो गई है। जबकि 2 टीमें अभी भी अपहरणकर्ताओं की तलाश में देवबंद इलाके में हैं। एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने बताया कि बच्चे को सकुशल बरामद करना हमारी सबसे पहली प्राथमिकता थी। जिसे पुलिस ने बखूबी निभाया है। अपहरणकर्ताओं को भी जल्द ही गिरफ्तार लिया जाएगा।