हरिद्वार: मांग पूरी न होने पर कुछ लोगों के पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन करने का मामला सामने आया है.

जानकारी के अनुसार राजकीय महाविद्यालय लक्सर का नाम बदलने को लेकर ग्रामीण मुखर हैं और पांच दिसंबर से धरने पर बैठे हैं। मांग पूरी न होने पर कुछ लोग पानी की टंकी पर चढ़ गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीण टंकी से उतरे। जिसके बाद पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली।

खानपुर में राजकीय कन्या महाविद्यालय दल्लावाला का नाम बदले जाने की मांग को लेकर ग्रामीण पांच दिसंबर से धरने पर बैठे हैं। शासन-प्रशासन के सुध न लेने पर दो युवक पानी की टंकी पर चढ़ गए और विरोध करने लगे। जैसे ही पुलिस-प्रशासन को इसकी सूचना मिली, मौके पर पहुंचकर टंकी पर युवकों को नीचे उतरने के लिए मिन्नतें की। आश्वासन दिए जाने के बाद युवक टंकी से नीचे उतरे। साथ ही युवकों ने मांग न पूरी होने पर आत्महत्या की चेतावनी दी।

एसडीएम वैभव गुप्ता के निर्देश पर तहसीलदार मुकेश चंद रमोला और खानपुर थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने कहा कि महाविद्यालय का नाम बदले जाने का आदेश वापस लेने की मांग को लेकर वो करीब एक माह से वह आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन शासन प्रशासन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। ऐसे में शासन-प्रशासन तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए उनके पास कोई रास्ता नहीं बचा है।

वहीं, तहसीलदार ज्ञापन लेकर उनकी मांग को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।