हरिद्वार: प्रेस क्लब हरिद्वार में वार्ता के दौरान पीडित भोजनालय स्वामी सौरभ दुग्गल पत्र विनोद दुग्गल निवासी अलंककार विहार कनखल हरिद्वार ने कथित पत्रकार व उसकी भतीजे पर गाली गलोच, जान से मारने की धमकी देने व मारपीट करने तथा कोतवाली नगर पुलिस पर उनको बचाने और उसकी तहरीर पर कोई कार्यवाही ना करने का आरोप लगाया है।

पीडित ने घटना के सम्बंध में एसपी सिटी से मिलकर घटना की वीडियों उपलब्ध कराते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने व न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

एसपी सिटी ने घटना के वीडियों फूटेज देखकर कोतवाली नगर पुलिस को पीडित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये है।

‍पीड़ित है के साथ मारपीट का वायरल वीडियो

पीडित का आरोप हैं कि कोतवाली नगर पुलिस एसपी सिटी के आदेश के बाद भी उसकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज नहीं कर रही है। आरोप हैं कि कोतवाली नगर प्रभारी निरीक्षक पीडित पर तहरीर अपने ढंग से लिखवाने का दबाब डाल रही है।

पीडित ने बताया कि उसका चित्रा टाकिज की गली हरिद्वार में गोदड़ी वाली धर्मशाला के सामने भोजनालय झूलेलाल के नाम से है। उसके भोजनालय के सामने अपने को पत्रकार बताने वाले शख्स का ब्रेकफास्ट एण्ड टूर एण्ड टेवल्स के नाम से रेहड़ा है।

आरोप हैं कि पत्रकार बताने वाला शख्स उससे खाने का काम करने को लेकर रंजिश रखता है। गोदड़ी वाली धर्मशाला सिंधियों की हैं जहां पर सिंघी यात्री ही ठहरते है और वह पंजाबी होने के बावजूद सिंधी भाषा का उसको अच्छा ज्ञान है। उसके द्वारा सिंधी यात्रियो के साथ सिंधी भाषा में बात करते हुए अपना भोजनालय चला रहा हैं इस बात को लेकर सामने वाला रेहड़े पर अपना ब्रेकफास्ट एण्ड टूर एण्ड टेवल्स करने वाला कथित पत्रकार उससे रंजिश रखता चला आ रहा है।

पीडित ने आरोप लगाया कि 03 सितम्बर की सुबह करीब साढ़े दस बजे कथित पत्रकार उसके भोजनालय पर पहुंचा। आरोप हैं कि उसने उसके साथ गाली गलोच करते हुए कई थप्पड लगा दिये, जिसका उसने विरोध किया।

आरोप हैं कि रेहड़ा लगाने वाला शख्स ने पत्रकार होने की धौस दिखा कर धमकाया कि देख मैं क्या कर सकता हूँ। उसने फोन कर अपने भतीजे को मौके पर बुला लिया। भतीजे ने उसकी भोजनालय में घुसकर चमचे से हमला कर दिया, इतना ही नहीं उसके बाद उसके भोजनालय से ही फ्राईपिन उठाकर उसके सिर पर लगातार कई वार कर दिया। उसका विरोध करने पर चाचा-भतीजे ने मिलकर उसके साथ मारपीट कर सिर पर फ्राईपिन से वार करते हुए सिर फोड दिया। उसको उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां पर उसके सिर पर 16 टांगे आये है। इसी दौरान उसकी हालत बिगड़ने पर उसको हॉयर सेंटर एम्स रेफर कर दिया।

सौरभ दुग्गल ने बताया कि एम्स में उसकी हालत समान्य होने पर उसकी हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी। घटना के सम्बंध में कोतावली नगर हरिद्वार पहुंचकर तहरीर दी गयी। लेकिन पुलिस ने उसकी तहरीर पर कोई कार्यवाही नहीं की है।

पीडित अपने परिजनों व शुभचिंतकों के साथ मामले के सम्बंध में एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार से मिलकर घटना की वीडियों फूटेज उपलब्ध कराते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए न्याय दिलाने की मांग की गयी

पीडिता ने आरोप लगाया कि चाचा-भतीजे ने उसको जान से मारने की धमकी दी है। जिनके डर से वह अपने भोजनाला में भी नहीं बैठ रहा है और अपनी जान बचाने के लिए इधर से उधर बचता फिर रहा है।

पीडित ने आरोप लगाया हैं कि कोतवाली नगर पुलिस दबाब में उसका मुकदमा दर्ज नहीं कर रही है।

वहीं पता चला है कि कि दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर दी गयी है। दोनों ही पक्षों की ओर से जिला अस्पताल के मेडिकल को लगाया गया है। जिसमें दोनों पक्षों के सिर पर गहरी चोट लगी है। इसलिए पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।